साल 2020 की अगर बात करें तो ये साल इस देश, दुनिया और खासकर बॉलीवुड के लिए बेहद मनहूस साबित हुआ है। हिंदी फिल्म सिनेमा और टेलीविजन के इतिहास में शायद ही ऐसा कभी हुआ होगा कि 34 दिनों के अंदर 11 बड़ी हस्तियां इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहकर हमसे दूर चली गईं।

1. इरफान खान: बॉलीवुड के शानदार अभिनेता इरफान खान ने 29 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वो काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

2. ऋषि कपूर: अभिनेता ऋषि कपूर की मौत 30 अप्रैल को हुई थी। ऋषि कपूर भी काफी समय से कैंसर का इलाज करवा रहे थे।

3. वाजिद खान: सिंगर और कंपोजर वाजिद खान की मौत 1 जून को हो गई थी। बता दें कि उनकी किडनी की बीमारी थी और उनको कोरोना वायरस हो गया था।

4. योगेश गौर: हिंदी फिल्म सिनेमा को शानदार गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर का देहांत 29 मई को हुआ था। सभी शोक में डूब गए थे।

5. मोहित बघेल: फिल्म रेडी में अपनी शानदार अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले मोहित बघेल की मौत 23 मई को हुई थी। वो 27 साल के था और कैंसर की समस्या से ग्रसित थे।

6. मनमीत ग्रेवाल: 32 वर्षीय टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को किसी बात को लेकर खुदकुशी कर ली थी। लोग चौंक गए थे।

7. अभिजीत: 15 मई को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज ने बताया था कि काफी समय से उनसे जुड़े सदस्य अभिजीत का देहांत हो गया है।

8. सचिन कुमार: रिश्ते में अक्षय कुमार के कजिन लगने वाले टीवी अभिनेता सचिन कुमार की मौत 15 मई को हार्ट अटैक से हुई थी।

9. आमोस: आमिर खान के पर्सनल असिस्टेंट आमोस का देहांत 12 मई को हुआ था। आमिर खान ने खुद पहुंचकर उनका अंतिम संस्कार करवाया।

10 साई गुडेंवर: आमिर खान की फिल्म पीके में नजर आए अभिनेता साई गुडेंवर का निधन 10 मई को हुआ था। वो ब्रेन कैंसर से परेशान थे।

11. शफीक अंसारी: टीवी सीरियल्स का हिस्सा रहे अभिनेता शफीक अंसारी का भी निधन 10 मई को हो गया था। वो कई शो में नजर आए थे।

Related News