आज सोनू निगम का जन्मदिन है, जिन्होंने अपनी शानदार आवाज से बॉलीवुड पर राज किया है। सोनू ने अपनी आवाज से दिल जीत लिया है और आज भी वह लाखों लोगों के दिलों की धड़कन हैं। सोनू निगम अपने बेहतरीन गानों की वजह से चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं। सोनू निगम अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू गायक होने के साथ-साथ अभिनेता भी रहे हैं। वह अभिनय के मामले में भले ही फ्लॉप साबित हुए हों, लेकिन गायन के मामले में उन्होंने एक अच्छा मुकाम हासिल किया है। गायन के अलावा, सोनू का विवादों से गहरा नाता है।

एक बार विवाद इतना बढ़ गया था कि उन्हें अपना सिर मुंडवाना पड़ा था। वैसे पहले आपको यह भी बता दें कि सोनू निगम ने अपने पिता अगम निगम के साथ 4 साल की उम्र से स्टेज शो और शादियों में गाना शुरू कर दिया था। वह अक्सर स्टेज कार्यक्रमों में मोहम्मद रफी के गाने गाते थे, इस वजह से उन्हें कई लोगों द्वारा पसंद किया गया था। सोनू निगम ने गायक के रूप में अपना करियर डेब्यू फिल्म 'जनम' से शुरू किया था लेकिन यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी। सोनू को बॉलीवुड में पहचान 1997 की फिल्म 'बॉर्डर' से मिली, इस फिल्म में उनका गाना 'सांडसे आ गया है' था जो सुपरहिट रहा। हिंदी के साथ, सोनू ने अंग्रेजी, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मैथिली, भोजपुरी, उर्दू, नेपाली, मलयाली, और मराठी में गाने गाए हैं। अब विवादों में आते हुए सोनू निगम ने एक बार अज़ान को लेकर ट्वीट किया था। उस दौरान उन पर ट्वीट के बाद धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया था।

इतना ही नहीं बल्कि उस समय उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया गया था। सोनू निगम ने कहा था, "मैं मुस्लिम नहीं हूं, इसलिए अज़ान की आवाज़ सुनकर मुझे क्यों जागना चाहिए? धार्मिक रीति-रिवाजों को कब तक भारत में रखना होगा?" बाद में मामला बढ़ता देख सोनू ने रीट्वीट किया और सफाई दी। मामला बढ़ने के बाद सोनू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखी और अपना सिर भी मुंडवा लिया।

loading...

Related News