pc: tv9hindi

राखी सावंत और उनके पूर्व पति आदिल खान दुरानी कई विवादों में फंस गए हैं। आदिल ने राखी पर उनके कुछ निजी वीडियो लीक करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद राखी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इन सबके जवाब में राखी ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी।

इसके बाद उन्होंने अपील के साथ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन दुर्भाग्य से, सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया। अब उन्हें चार हफ्ते के अंदर निचली अदालत में सरेंडर करना होगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी है. इससे उसकी गिरफ्तारी का खतरा है.

मामला क्या है?
दिसंबर 2022 में राखी ने खुलासा किया था कि उन्होंने आदिल दुरानी से शादी कर ली है। आदिल ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया था. हालांकि, शादी के कुछ दिनों बाद राखी ने आदिल पर घरेलू हिंसा और उत्पीड़न का आरोप लगाया था। राखी की शिकायत के बाद पुलिस ने आदिल को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

इसके बाद आदिल ने राखी पर उनके निजी वीडियो लीक करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। आदिल की शिकायत के जवाब में, राखी पर मानहानि के लिए आईपीसी की धारा 500 और अश्लील वीडियो पब्लिश करने के आपराधिक इरादे के लिए धारा 34 के तहत आरोप लगाया गया था।

राखी ने इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, लेकिन वहां भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली। फिलहाल राखी दुबई में हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, उन्हें चार हफ्ते के अंदर कोर्ट के सामने सरेंडर करना होगा.

Related News