एशिया के सबसे आमिर उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। वे प्रति मिनट कितना पैसा कमाते हैं इसका अंदाजा आप भी लगा सकते हैं।

वे अरबों रुपए केवल दान में दे देते हैं तो उस हिसाब से आप उनकी कुल संपत्ति का अंदाजा लगा सकते हैं। कोरोना काल में भी मुकेश अंबानी ने 458 करोड़ रुपए दान किए। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल उनके ही बेटे अनंत को उनके दोष भिखारी कहते थे।

नीता अंबानी ने ये बात खुद अपने इंटरव्यू में बताई थी कि उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी के दोस्त स्कूल में उन्हें चिढ़ाते हुए कहते थे कि तू अंबानी है या भिखारी।

नीता अंबानी ने VOGUE मैगजीन को दिये इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके बच्चे स्कूल में थे तो हर शुक्रवार को वे अपने बच्चों को खर्च करने के लिए 5 रुपए देती थी।

एक दिन उनका छोटा बेटा अनंत उनके बेडरूम में दौड़ते हुए आया और कहने लगा कि उसे 5 की बजाय 10 रुपये चाहिए। जब उससे पूछा गया ऐसा क्यों तो उसने कहा कि स्कूल में दोस्त मेरे पास 5 रुपये का सिक्का देखकर हंसते हैं और कहते हैं कि अंबानी है या भिखारी। इस बात को सुनकर मुकेश और नीता अंबानी को काफी हंसी आई।

नीता अंबानी ने कभी अपने बच्चों को ये अहसास नहीं होने दिया कि वह कितने अमीर हैं। वे हमेशा अपने बच्चों को ये अहसास दिलाते थे कि पैसा बड़ी मेहनत से कमाया जाता है।

नीता अंबानी ने इस बात का भी खुलासा किया था कि बेटी ईशा जब अमेरिका पढ़ने गई तो वहां वह डॉरमेट्री में रहती थीं। वह पर्सनल रूम में नहीं रहती थी बल्कि अपना रूम शेयर करती थी।

Related News