कहते हैं कि समय का चक्र बहुत ही निराला होता है। वहीं जब ये चक्र घूमता है, तो अच्छे अच्छों की किस्मत पलट जाती है, तो कुछ ऐसा ही बालिका वधू शो के डायरेक्टर के साथ हुआ। कई मशहूर टीवी सीरियल और फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौड़ आज ठेला चला कर सब्जी बेचने पर मजबूर हैं।

राम वृक्ष को अपने परिवार का पेट पालने के लिए ये काम करना पड़ रहा है। डायरेक्टर राम वृक्ष गौड़ का कहना है कि रियल लाइफ और रील लाइफ दोनों में बहुत अंतर होता है। आगे उन्होंने ने बताया कि वह अपने बच्चे को परीक्षा दिलाने गृह जनपद आजमगढ़ आए हुए थे।

इस दौरान कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन हो गया। जिसके कारण फ्लाइट व ट्रेन की सेवाएँ बंद हो गई थीं। वहीं अब राम वृक्ष मुंबई भी नहीं जा पा रहे हैं। उनक कहना है कि घर परिवार की जिम्मेदारियां उन्हीं के ही कंधों पर है और मुंबई में काम बंद होने से मजबूरी वश उन्हें सब्जी बेचकर परिवार का भरण-पोषण करना पड़ रहा है।


टीवी सीरियल और फिल्मों में डायरेक्शन का काम कर चुके रामवृक्ष ने यशपाल शर्मा, राजपाल यादव, रणदीप हुडा, सुनील शेट्टी जैसे बड़े कलाकारों की फिल्म में सहायक निर्देशक का काम भी किया है। वहीं उन्हें अपने काम में 22 साल का अनुभव भी है।

बालिका वधु के अलावा रामवृक्ष ने इस प्यार को क्या नाम दूं, कुछ तो लोग कहेंगे, हमार सौतन हमार सहेली, झटपट चटपट, सलाम जिंदगी, हमारी देवरानी, थोड़ी खुशी थोड़ा गम, पूरब पश्चिम, जूनियर जी जैसे धारावाहिकों को डायरेक्ट किया है।

Related News